जब भी आप शैम्पू करते हैं, तब कुछ दिनों तक तो बाल बहुत अच्छे दिखते हैं लेकिन 2-3 दिन बाद से ही बालों में वापस से ऑइली आने लगता है और वे तैलीय हो जाते हैं। यह समस्या और भी बढ़ जाती है, जब मौसम बरसात का हो और बाल भी पहले से ही तैलीय हों।
बरसात के दिनों में अक्सर बालों में चिपचिपाहट की समस्या सामने आती है। नमी और उमस के कारण पैदा होने वाली यह समस्या परेशान कर देती है। खासतौर पर तैलीय बालों में तो और भी ज्यादा चिपचिपाहट होती है। तो आइए जानते हैं तैलीय बालों की देखभाल के कुछ टिप्स जिन्हें अपनाकर आप चिपचिपे बालों से राहत पा सकते हैं…

1. बरसात के मौसम में तैलीय ग्र‍ंथि‍यां ज्यादा सक्रिय होती हैं, जिसके कारण सीबम के सिर की त्वचा पर जमने से बाल चिपचिपे हो जाते हैं । ऐसे में सिर की सफाई पर विशेष ध्यान दें और हर दूसरे दिन शैंपू करते रहें।
2. बालों के लिए माइल्ड शैंपू का इस्तेमाल करें। इसके अलावा आप घर पर नींबू के रस को एक मग में लेकर शैंपू करने के बाद बालों में लगाएं। इससे बालों की चमक बनी रहेगी और डेंड्रफ की समस्या नहीं होगी।
3. बालों से अतिरिक्त नमी हटाने के लिए आप बेसन और दही मिलाकर सिर की त्वचा पर लगा सकते हैं। इससे सिर की त्वचा पर थोड़ी देर मालिश करने के बाद साफ पानी से धो लें।