इलाहाबाद। उत्तरप्रदेश के नागरिक उड्डयन, स्टांप एवं न्यायालय शुल्क मंत्री नंदगोपाल गुप्ता उर्फ नंदी को फोन पर जान से मारने की शुक्रवार को धमकी मिली और इस संबंध में जॉर्ज टाउन थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

जॉर्ज टाउन थानी प्रभारी संतोष शर्मा ने बताया कि शहर के रॉयल एनफील्ड शोरूम से किसी ने मंत्री नंदी से बातचीत के दौरान उन्हें जान से मारने की धमकी दी। मंत्री के वकील सुभाष वाजपेई ने थाने में उस नंबर पर एफआईआर दर्ज कराई है और सर्विलांस सिस्टम से मोबाइल नंबर का विवरण निकाला जा रहा है तथा जांच की जा रही है।

मंत्री के जनसंपर्क का काम देख रहे मनोज गुप्ता ने बताया कि नंदी अभी लखनऊ में हैं और वे शनिवार शाम इलाहाबाद आएंगे और तभी इस बारे में विस्तृत जानकारी मिल सकेगी। मंत्री नंदगोपाल गुप्ता से फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

उल्लेखनीय है कि जुलाई 2010 में नंदगोपाल गुप्ता एक बम विस्फोट की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उस समय वे मायावती की सरकार में संस्थागत वित्त, स्टांप एवं न्यायिक कर मंत्री थे। मंत्री के घर के पास एक मोटरसाइकल में किसी ने यह बम लगाया था।