श्रीनगर। कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपना निशाना बनाया है। दक्षिण कश्मीर में आज सुबह आतंकियों ने दो अलग-अलग घटनाओं को अंजाम दिया है। जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने पुलवामा में कोर्ट कॉम्प्लेक्स के पास जम्मू-कश्मीर के पुलिस के एक दल पर हमला कर दिया है, वहीं दूसरी तरफ आतंकियों ने अनंतनाग में भी सीआरपीएफ के एक दल पर ग्रेनेड से हमला किया। पुलवामा में जम्मू-कश्मीर के पुलिस दल पर हुए हमले में 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं और 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

सूत्रों के अनुसार, दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हुई है। आतंकियों के हमले के बाद पूरे इलाके को खाली करा दिया गया है और सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है। वहीं अनंतनाग में भी आतंकियों ने सीआपीएफ पर हमला किया है। आतंकियों ने जंगलात मंडी में पेट्रोलिंग कर रहे सीआपीएफ कंपनी पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ के 10 जवान जख्‍मी हो गए। घायल जवानों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से एक जवान की हालत नाजुक बताई जा रही है।

अधिकारियों के अनुसार, कश्मीर में साल के पहले पांच माह के दौरान 71 आतंकियों व 48 आम नागरिक मारे गए, जबकि 35 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि मई में रमजान के दौरान युद्धविराम के चलते अप्रैल की तुलना में मामूली गिरावट आई।

अधिकारियों ने बताया कि पांच महीने में मारे गए 48 आम नागरिकों में छह उत्तरी कश्मीर के हाजिन में आतंकियों के हाथों मारे गए, जबकि तीन नागरिक बारामुला में मारे गए हैं। अधिकांश नागरिक सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के दौरान क्रॉस फायरिंग की चपेट में आकर मारे गए हैं।