कानपुर। उत्तरप्रदेश के कानपुर जनपद के कर्नलगंज थाना क्षेत्र में आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर पर एक मुस्लिम संगठन ने मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी है। तहरीर में आध्यात्मिक गुरु द्वारा अयोध्या मसले के हल न होने पर देश में सीरिया जैसे हालत बनने की बात करने पर रासुका के तहत कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है।
आध्यात्मिक गुरु श्री श्रीरविशंकर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल आध्यात्मिक गुरु ने हाल ही में अयोध्या में विवादित मसले का हल न निकलने पर देश में सीरिया जैसे हालत पैदा होने की आशंका जताई है। उनके इस बयान से जनपद के एक मुस्लिम संगठन जौहर फैंस एसोसियशन के कार्यकर्ता हायत जफर हाशमी ने कड़ी नाराजगी जताई है।

उन्होंने मामले में कई कार्यकर्ताओं के साथ कर्नलगंज थाने के बाहर आध्यात्मिक गुरु का पोस्टर लेकर विरोध में नारेबाजी की। इसके साथ ही उन्होंने आध्यात्मिक गुरु के खिलाफ थाने में तहरीर देते हुए उन पर ऐसा विवादित बयान देने पर रासुका के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

पुलिस उपाधीक्षक कर्नलगंज मनोज कुमार गुप्ता ने बताया कि आध्यात्मिक गुरु के खिलाफ तहरीर मिली है। तहरीर एक मुस्लिम संगठन द्वारा दी गई है। तहरीर के आधार पर जांच कर कार्रवाई की जा रही है। बताते चलें कि आध्यात्मिक गुरु श्री श्रीरविशंकर ने कुछ दिन पूर्व बयान दिया है कि अगर अयोध्या में मंदिर नहीं बना तो देश में सीरिया जैसे हालात होंगे।

उन्होंने मसले पर सभी पक्षों से अपील की कि इस देश के भविष्य को ऐसे चंद लोगों, जो संघर्ष को ही अपना अस्तित्व समझते हैं, के हवाले मत कीजिए। इस बयान के बाद पहले लखनऊ में श्रीश्री के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई और अब कानपुर में उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है।