बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के नाम अब एक और उपलब्धि दर्ज हो गई है। द यूनिवर्सिटी ऑफ बेडफोर्डशायर और द यूनिवर्सिटी ऑफ एडिनबर्ग के बाद अब शाहरुख को लंदन की प्रतिष्ठित द यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ ने चैरिटी वर्क के लिए डॉक्टरेट की मानद उपाधि दी है।
350 स्टूडेंट्स के ग्रैजुएशन सेरिमनी के दौरान शाहरुख को यह सम्मान दिया गया। शाहरुख खान को ये डिग्री फ़िलांथ्रोपी विषय में मिली है। शाहरुख खान ने यह तस्वीर अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है, और यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ को शुक्रिया कहा है।

शाहरुख ने पिछले कुछ सालों में एक सफल एक्टर, फिल्म प्रोड्यूसर, टेलिविजन होस्ट और बिजनसमैन के तौर पर खुद को स्थापित किया है। शाहरुख ने वैश्विक स्तर पर मानव अधिकारों के लिए भी आवाज उठाई है। इसके अलावा शाहरुख ने भारत सरकार की कई योजनाओं के लिए काम किया है जिसमें पल्स पोलियो और नैशनल एड्स कंट्रोल ऑर्गनाइजेशन के कैंपेन शामिल हैं। इसके अलावा शाहरुख कई चैरिटेबल संस्थाओं से भी जुड़े हुए हैं।

शाहरुख खान ने कुछ-कुछ होता है, दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे, कभी अलविदा ना कहना जैसी शानदार फिल्‍में दी हैं। और अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए कई पुरस्कार प्राप्‍त कर चुके हैं।