शाहरुख खान बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं। उन्होंने लंबे समय तक बॉलीवुड पर राज किया है। देश के साथ विदेश में भी उनकी फिल्म धूम मचाती रहती हैं।

वर्तमान में शाहरुख खान कठिन दौर से गुजर रहे हैं। उनकी पिछली कुछ फिल्मों ने उनकी इमेज के अनुरूप बिजनेस नहीं किया है।
शायद यही कारण है कि शाहरुख खान की आगामी फिल्म में एक नहीं बल्कि दो हीरोइनों ने काम करने से इनकार कर दिया है। जहां शाहरुख के साथ हर हीरोइन फिल्म करने के लिए एक पैर पर तैयार रहती हैं, वहीं इन दोनों हीरोइनों ने शाहरुख के स्टारडम को करारी चोट पहुंचा दी है।
शाहरुख इस समय ज़ीरो में व्यस्त हैं। इसके बाद वे ‘सैल्यूट’ फिल्म शुरू करने वाले हैं जो भारत के पहले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की जिंदगी पर आधारित है। यह फिल्म पहले आमिर खान करने वाले थे, लेकिन आमिर ‘महाभारत’ करने वाले हैं और उन्होंने शाहरुख खान का नाम सुझा दिया।
जब शाहरुख ने हां कह दी तो यह फिल्म करीना कपूर खान को यह सोच कर ऑफर की गई कि वे तो तुरंत ही फिल्म के लिए हां कह देंगी। पहले भी वे शाहरुख के साथ फिल्में कर चुकी हैं, लेकिन निर्माता के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा जब करीना ने तुरंत फिल्म करने से मना कर दिया।
करीना की ना के बाद यह फिल्म ऑफर की गई प्रियंका चोपड़ा को। कुछ वर्षों से शाहरुख खान, प्रियंका के साथ फिल्म नहीं कर रहे हैं। इस बार प्रियंका की बारी थी। उन्होंने यह फिल्म करने से मना कर शाहरुख से हिसाब बराबर कर लिया।
प्रियंका की ना के बाद अब फिल्म निर्माताओं ने फैसला लिया है कि हीरोइन का रोल छोटा किया जाए और बजाय ‘ए-लिस्टर’ हीरोइन के दूसरी हीरोइन ली जाए जो शाहरुख के साथ फिल्म करने के लिए तुरंत राजी हो जाए। शाहरुख ने सोचा भी नहीं होगा कि उनके साथ कभी ऐसा भी होगा।