अगर आपका स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में खाता है तो यह खबर आपके लिए आवश्यक है। एसबीआई ने 31 अक्टूबर 2018 से एटीएम से कैश निकासी की नई लिमिट लागू करने की घोषणा की है। एसबीआई के क्लासिक और मास्ट्रो डेबिट कार्डधारक 31 अक्टूबर से सिर्फ 20 हजार रुपए प्रतिदिन निकाल सकेंगे। अभी एटीएम से कैश निकासी की यह सीमा 40 हजार रुपए प्रतिदिन है।
31 अक्टूबर के बाद एसबीआई क्लासिक और मास्ट्रो डेबिट कार्डधारक 20,000 रुपए प्रतिदिन से ज्यादा नहीं निकाल पाएंगे। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एक सूचना के अनुसार देश में सबसे ज्यादा कैश निकासी एसबीआई के खाताधारक करते हैं। ये खाताधारक यदि 1 दिन में ज्यादा कैश निकालना चाहते हैं तो बैंक की ओर से जारी किए जाने वाले दूसरी श्रेणी के डेबिट कार्ड के लिए एप्लाई कर सकते हैं जिनमें कि कैश निकासी की लिमिट ज्यादा है।
बैंक के मुताबिक ऊपर बताए गए डेबिट कार्ड्स अलावा बाकी डेबिट कार्ड्स में निकासी की लिमिट में कोई किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया गया है। एसबीआई गोल्ड कार्ड की कैश निकासी की लिमिट 50,000 रुपए प्रतिदिन और एसबीआई प्लेटिनम डेबिट कार्ड की कैश निकासी की लिमिट 1 लाख रुपए प्रतिदिन है।