संजय दत्त की बायोपिक इस वर्ष की सबसे ज्यादा इंतजार करने वाली फिल्मों में से एक है। एक तरफ जहां फैंस संजू बाबा की ज़िंदगी के हर एक पल को जानने के लिए उत्सुक हैं, वहीं फिल्म के बारे में भी कई मज़ेदार खुलासे हुए हैं। मौका था फिल्म ‘संजू’ के टीज़र लांच का।
फिल्म के नाम से लेकर इसकी तैयारी तक, कास्ट से लेकर इसके मज़ेदार सीन और घटनाओं तक, टीज़र लांच के वक़्त सभी के खुलासे किए गए। यहां संजय दत्त के सबसे फेमस कैरेक्टर मुन्नाभाई के बारे में भी बात हुई।
रणबीर कपूर ने बताया कि संजय दत्त के अलग-अलग कैरेक्टर्स में से मुन्नाभाई का किरदार निभाते हुए उन्हें सबसे ज़्यादा मज़ा आया था। राजकुमार हिरानी ने भी एक दिलचस्प घटना शेयर की। हिरानी ने तब के बारे में बताया जब उन्होंने फिल्म का एक सीन संजय दत्त को दिखाया। इसमें रणबीर कपूर, मुन्नाभाई का रोल निभा रहे थे। लेकिन संजय ने उस सीन की वीडियो पर अजीब ही रिएक्शन दिया। इसके बाद राजकुमार को समझ आया कि संजू दरअसल रणबीर के टैलेंट से प्रभावित होकर ऐसा रिएक्ट कर रहे थे।
राजकुमार हिरानी ने बताया फिल्म में एक सीन है जिसमें रणबीर मुन्नाभाई का किरदार निभा रहे हैं। यह फिल्म का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, क्योंकि मैंने पहली बार संजय के साथ उस फिल्म में निर्देशक के रूप में काम किया था। मैंने बड़े एक्साइटमेंट में संजू को सब सीन दिखाए और मुझे लगा संजू रिएक्ट करेंगे और कहेंगे ‘अरे.. अच्छा लग रहा है।
संजू ने इसे देखा और रिएक्ट ही नहीं किया। तो एक और बार मैंने उनको दिखाया ‘फ़िर से देखो’। उन्होंने फिर देखा और रिएक्ट नहीं किया। मैंने पूछा क्या हुआ अच्छा नहीं लगा? और उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह अच्छी खबर नहीं है और ज़ोर से हंस दिए। उन्होंने मज़ाक में वो बात कही थी।

इस पर एक सवाल आया कि क्या रणबीर कपूर मुन्नाभाई के लिए दावेदार हैं? क्योंकि राजकुमार हिरानी ‘मुन्नाभाई’ फ्रैंचाईज़ी को आगे बढ़ाने के लिए काफी उत्सुक हैं, लेकिन अब तक इसकी कोई जानकारी नहीं आई है। इसलिए इस वाक्ये पर मीडिया का यह सवाल जायज़ था कि कही फिल्म के तीसरे भाग में रणबीर ही ‘मुन्नाभाई’ का किरदार तो नहीं निभाएंगे।