बासेल। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के बाद स्विट्‍जरलैंड की स्टार टेनिस महिला खिलाड़ी मार्टिना हिंगिस ने सोमवार को अपने 38वें जन्मदिन के मौके पर गर्भवती होने की खबर देकर सभी को चौंका दिया।

हिंगिस ने टि्‍वटर पर इसकी जानकारी दी। पूर्व खेल फिजिशियन हेराल्ड लीमेन की पत्नी हिंगिस ने खास अंदाज में अपने गर्भवती होने की जानकारी देते हुए कहा कि अगले जन्मदिन तक वह दो से तीन बन जाएंगी। उन्होंने लिखा, ‘मुझे जन्मदिन के लिए ढेर सारी बधाईयां देने पर शुक्रिया।
मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि यह आखिरी बार होगा, जब हम पति-पत्नी एक साथ जन्मदिन मना रहे हैं क्योंकि अगली बार हम तीन लोगों का परिवार हो जाएगा।’ पांच बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन हिंगिस ने विश्व टेनिस में 209 सप्ताह नंबर वन के रूप में बिताए हैं।
वर्ष 2017 में उन्होंने 23 वर्ष के लंबे टेनिस करियर पर ब्रेक लगा दिया था। हालांकि इससे पहले वह दो बार रिटायर हुई थीं। उन्होंने 2003 में सिर्फ 22 साल की उम्र में रिटायरमेंट ले लिया था लेकिन फिर वापसी की और 2007 में फिर रिटायरमेंट ले ली।
हिंगिस ने मात्र 16 साल की उम्र में 1997 में ऑस्ट्रेलियन ओपन, विंबलडन और यूएस ओपन के खिताब जीते थे। दिलचस्प बात यह है कि हिंगिस की पूर्व जोड़ीदार और भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा भी फिलहाल गर्भवती हैं।