वॉशिंगटन। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत पद से निक्की हेली के अचानक इस्तीफे के बाद उनके अगले कदम को लेकर अटकलों का बाजार गरम हो गया है। अमेरिकी मीडिया के अनुसार, इस बात को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए अब भी चुनौतियां पेश कर सकती हैं।

वॉशिंगटन पोस्ट के अनुसार हेली ने मंगलवार को अपने इस्तीफे की घोषणा की और साथ राष्ट्रपति ट्रंप को यह आश्वासन भी दिया कि 2020 में उनकी उम्मीदवारी को चुनौती देने की उनकी कोई योजना नहीं है। ओवल ऑफिस में राष्ट्रपति के पास बैठीं भारतीय मूल की अमेरिकी नेता ने कहा कि वह 2020 के राष्ट्रपति पद के चुनाव की होड़ में नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि वे वादा कर सकती हैं कि ट्रंप के लिए चुनाव प्रचार करेंगी और अगले चुनाव में राष्ट्रपति का समर्थन करने को उत्सुक हैं। समाचार पत्र ने कहा कि उनके बयान से संकेत मिलता है कि वे ट्रंप के लिए राजनीतिक चुनौतियां पेश कर सकती हैं। हेली (46) ने खुद का राजनीतिक ब्रांड तैयार किया है और उनके आगे लंबा संभावित करियर है।

न्यूयार्क टाइम्स ने कहा कि हेली के इस्तीफे के साथ ही ट्रंप प्रशासन में कुछ चर्चित महिलाओं में से एक की विदाई है। समाचार पत्र ने कहा कि हेली राष्ट्रपति की लगातार आलोचक रही हैं। इसके बाद भी ट्रंप ने चुनाव जीतने के कुछ सप्ताह बाद संयुक्त राष्ट्र पद के लिए उन्होंने नामित किया।