इस्त्रा। पूर्व चैंपियन फ्रांस जब फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के राउंड 16 में एक अन्य पूर्व चैंपियन अर्जेंटीना से भिड़ेगा तो सभी निगाहें अर्जेंटीना के करिश्माई फॉरवर्ड लियोनल मैसी पर टिकी होंगी लेकिन मैसी के बार्सिलोना क्लब साथी सैमुअल उमिति का मानना है कि अर्जेंटीना के मैसी बार्सा के मैसी से पूरी तरह अलग हैं।
फ्रांस के सेंटर बैक उमिति बार्सिलोना में दो साल से मैसी के क्लब साथी हैं और शनिवार को होने वाले इस हाई प्रोफ़ाइल नॉकऑउट मुकाबले में दोनों आमनेसामने होंगे।
उमिति के कजान में होने वाले इस मुकाबले में उतरने की उम्मीद है। उन्हें डेनमार्क के खिलाफ फ्रांस के आखिरी ग्रुप मैच में विश्राम दिया गया था। उमिति ने कहा, मैंने उन्हें रोज देखा है। उन्हें रोक पाना काफी मुश्किल है। उनका कौशल लाजवाब है और हम उन्हें रोकने की पूरी कोशिश करेंगे लेकिन अर्जेंटीना की टीम में वह अकेले स्ट्राइकर नहीं है बल्कि उनकी टीम में कई स्ट्राइकर हैं।
मैसी जहां बार्सिलोना में विश्वसनीय लुइस सुआरेज पर भरोसा कर सकते हैं वहीं अर्जेंटीना की टीम में वह ज्यादा अकेले रहते हैं। गोंजालो हिगुएन ने राष्ट्रीय टीम के साथ पिछले आठ मैचों में कोई गोल नहीं किया है। मैसी पर अपने देश की उम्मीदों को सारा दबाव है जो उन्हें विश्व कप जीतते हुए देखना चाहते हैं। यह विश्व कप मैसी के लिए संभवतः आखिरी विश्व कप हो सकता है।
उमिति ने कहा, ‘अर्जेंटीना के मैसी बार्सा के मैसी से पूरी तरह अलग हैं। उनके पास उस तरह के खिलाड़ी नहीं है लेकिन मैसी ने कई मौकों पर उन्हें बचाया है। अर्जेंटीना उन्हें लेकर ज्यादा आलोचक है लेकिन वह अकेले सब कुछ नहीं कर सकते हैं।’