मुंबई। अनिल कुंबले का मानना है कि मुंबई इंडियंस को ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह की कमी खलेगी, जो अब चेन्नई सुपरकिंग्स से जुड़ चुके हैं और उन्होंने कहा कि अब आईपीएल11 में गत चैम्पियन टीम के स्पिन विभाग की अगुवाई की जिम्मेदारी ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या के कंधों पर होगी।

हरभजन इंडियन प्रीमियर लीग शुरू होने के बाद से ही मुंबई इंडियंस के लिए खेलते थे लेकिन इस सत्र में वह चेन्नई की ओर से खेलेंगे। मुंबई का सामना कल यहां वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल के शुरुआती मुकाबले में दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा।

टीम मेंटर कुंबले ने स्टार स्पोर्ट्स सलेक्ट के ‘द डगआउट प्रोग्राम’ में बातचीत के दौरान कहा, मुंबई इंडियंस को निश्चित रूप से स्पिनर के तौर पर हरभजन सिंह की कमी खलेगी। क्रुणाल पंड्या सचमुच काफी अच्छे ऑलराउंडर है, लेकिन उन्हें अब स्पिनरों की अगुवाई की जिम्मेदारी लेनी होगी।

उन्होंने कहा, उनके पास लेग स्पिनर के तौर पर राहुल चाहर हैं, लेकिन यह युवा इतना लोकप्रिय नहीं है। उन चार ओवरों में भज्जी जैसे खिलाड़ी का अनुभव और बल्ले से भी उनके जैसा प्रदर्शन, काफी कुछ मायने रखता है। कुंबले ने कहा, लेकिन उन्होंने इन पहलुओं को ढंकने का प्रयास किया है।

मुंबई इंडियंस के पास मुस्तफिजुर रहमान हैं ताकि अंतिम ओवरों में गेंदबाजी में वह भूमिका निभा सके। उनके पास जसप्रीत बुमराह है, जिन्होंने काफी अच्छा सुधार किया है, वह टीम के लिए अहम गेंदबाज हैं।