चेम्सफोर्ड। भारत ने तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन पहली पारी में 395 रन बनाने के बाद एसेक्स के पांच विकेट 186 रन तक निकालकर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए अपनी मजबूत तैयारी का नजारा पेश किया।

भारत ने आज छह विकेट पर 322 रन से आगे खेलते हुए पहली पारी में 395 रन बनाए। मेहमान टीम ने इसके बाद तेज गेंदबाजों ईशांत शर्मा (38 रन पर दो विकेट) और उमेश यादव (19 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत खबर लिखे जाने तक एसेक्स का स्कोर पांच विकेट पर 186 रन करके अपना पलड़ा भरी रखा। एसेक्स की टीम अब भी 209 रन से पिछड़ रही है जबकि उसके पांच विकेट शेष हैं।
भारत ने एसेक्स की पारी के 47 ओवर के दौरान अब तक अपने स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव से एक भी ओवर नहीं कराया है जबकि रविंद्र जडेजा ने भी सिर्फ दो ओवर गेंदबाजी की है।
भारत के लिए दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने दिन की पहली गेंद पर ही कल के नाबाद बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (82) का विकेट गंवा दिया जिन्हें पाल वाल्टर ने पवेलियन भेजा। कार्तिक ने 95 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके मारे।
कल के एक अन्य नाबाद बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ने 82 गेंद में आठ चौकों की मदद से 51 रन की पारी खेली जबकि ऋषभ पंत 34 रन बनाकर नाबाद रहे। एसेक्स की ओर से वाल्टर ने 113 रन देकर चार जबकि मैट कोल्स ने 31 रन देकर दो विकेट चटकाए।
इसके जवाब में एसेक्स की शुरुआत भी काफी अच्छी नहीं रही। टीम ने 45 रन तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों निक ब्राउन (11) और वरूण चोपड़ा (16) के विकेट गंवा दिए। ब्राउन को उमेश जबकि चोपड़ा को ईशांत ने पगबाधा किया।
कप्तान टाम वेस्ले (57) और माइकल काइल पेपर (68) ने तीसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला। वेस्ले अपनी इस पारी के दौरान काफी अच्छी लय में दिखे लेकिन तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की गेंद पर रविंद्र जडेजा को कैच दे बैठे। उन्होंने 89 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके जड़े।
ईशांत ने इसके बाद पेपर को बोल्ड किया। उन्होंने 74 गेंद का सामना करते हुए 15 चौके मारे। उमेश ने ऋषि पटेल (19) को विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच कराके एसेक्स का स्कोर पांच विकेट पर 186 रन किया। खबर लिखे जाने के समय जेम्स फास्टर पांच रन बनाकर खेल रहे थे जबकि वाल्टर बिना खाता खोले उनका साथ निभा रहे हैं।