इस्लामाबाद। भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने शुक्रवार को इमरान खान से मुलाकात की जो 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख को चुनाव में जीत मिलने पर बधाई दी। इस मौके पर इमरान खान ने उन्हें टीम इंडिया की साइन वाला एक बल्ला सौंपा। इमरान ने अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए समकालीन सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता दिया है।

टीम इंडिया की साइन वाला बल्ला भेंट किया : खान की पीटीआई 25 जुलाई को हुए आम चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी और इसने उन्हें प्रधानमंत्री के पद पर नामित किया। क्रिकेटर से नेता बने खान से भारतीय उच्चायुक्त ने उनके बनिगाला स्थित आवास पर मुलाकात की। उन्होंने खान के साथ द्विपक्षीय संबंधों सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के हस्ताक्षर वाला बल्ला सौंपा।
भारत-पाकिस्तान संबंधों पर चर्चा : भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया, ‘भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान से मुलाकात की। उच्चायुक्त ने इमरान खान को उनकी चुनावी सफलता पर बधाई दी, कई मुद्दों पर चर्चा की, भारत-पाक संबंधों की संभावना पर विचार-विमर्श किया।।’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 30 जुलाई को खान को फोन कर चुनाव में सफलता पर बधाई दी थी जिसके बाद उच्चायुक्त ने उनसे मुलाकात की है।
तीन भारतीय क्रिकेट दिग्गजों को न्योता : इस बीच पीटीआई के नेता फैजल जावेद खान ने ट्विटर पर घोषणा की कि तीन पूर्व भारतीय क्रिकेटरों को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा, ‘भारत के क्रिकेटर और कप्तान (खान) के पुराने मित्रों कपिल देव, सिद्धू और को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है।’ उन्होंने कहा कि खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। पहले इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह 11 अगस्त को होने वाला था।