गोपालगंज/बिहार- गोपालगंज जिला के कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेक पोस्ट से आलू से भरी ट्रक में लगभग 100 कार्टून विदेशी शराब को ज़ब्त किया गया। वही ट्रक ड्राइवर कोहरा का फायदा उठाते हुए फरार हो गया।
सूत्रों के हवाले से उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली कि हरयाणा नम्बर कि गाड़ी संख्या एच आर 46 सी 9175 को बीआर 09 एम 3833 का नम्बर प्लेट लगाकर शराब से भरी ट्रक को बिहार लाया जा रहा है। जैसे ही ट्रक ड्राइवर ने बिहार सीमा के अंदर आया। हरयाणा नम्बर के प्लेट बदलकर बिहार के नम्बर प्लेट लगा दिया। जिससे पकड़ में न आए। सुबह जैसे ही उत्पाद विभाग को इसकी सूचना मिली, उत्पाद विभाग की टीम ने बलथरी चेक पोस्ट पर ट्रक की तलाशी लेना शुरू किया। जिसमे बलथरी चेक पोस्ट पर खड़ी एक ट्रक की तलाश ली गई। ट्रक में आलू से छुपाकर लगभग 100 कार्टून विदेशी शराब मिला। शराब मिलते ही उत्पाद विभाग टीम ने ट्रक को अपने कब्ज़े में लेकर उत्पाद विभाग स्थित अपने कार्यलय लाकर शराब को उतारा।
उत्पाद विभाग के सब इंस्पेक्टर दीपक कुमार सिंह ने बताया की गुप्त सूचना के आधार पर बलथरी चेक पोस्ट पर चेकिंग अभियान शुरू किया। चेकिंग के दौरान चेक पोस्ट के समीप ट्रक खड़ी दिखी तो शक के आधार पर जांच किया। जांच के दौरान ट्रक के ड्राइवर नही दिखा। तब ट्रक को पूरी तरह से खंगाला गया। आलू से भरी ट्रक में लगभग 100 कार्टून विदेशी शराब मिला। उसके बाद ट्रक को ज़ब्त कर उत्पाद विभाग के जेल लाया गया। अज्ञात ड्राइवर के विरुद्ध एफआईआर दर्ज़ कर मामले के जांच में जुट गई है। विदेशी शराब के कार्टूनों की संख्या 42 कार्टून ऑफिसर चॉइस ब्लू ,14 कार्टून आरएस, 35 कार्टून एन वी स्पेशल पार्टी, 05 कार्टून इम्पीरियल ब्लू शामिल है।