सलमान जल्दी ही ‘भारत’ नामक फिल्म की शूटिंग शुरू करने वाले हैं। यह कोरियाई फिल्म ‘ओड टू माय फादर’ का हिंदी रिमेक है। फिल्म के निर्देशक की बागडोर अली अब्बास ज़फर को सौंपी जा चुकी है जिनके साथ सलमान ने सुल्तान और टाइगर जिंदा है जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं।

अली पर सलमान को बहुत भरोसा है और इसीलिए इस फिल्म के निर्देशक के रूप में अली को चुना गया है। इस फिल्म का निर्देशन पहले कबीर खान करने वाले थे, लेकिन अब कबीर और सलमान के संबंध सामान्य नहीं रहे। ट्यूबलाइट की असफलता ने दोनों के संबंधों का फ्यूज उड़ा दिया है। एक तरह से यह सलमान के घर की फिल्म है। जीजा अतुल अग्निहोत्री इस फिल्म के निर्माता हैं।
मूल फिल्म में कोरियन हीरो कोरियाई इतिहास के विभिन्न पड़ावों से गुजरता है। कुछ ऐसा ही ‘भारत’ में भी नजर आएगा। सलमान खान का किरदार भारत के विभिन्न और महत्वपूर्ण पड़ावों से गुजरेगा। भारतीय इतिहास को ध्यान में रखते हुए फिल्म की स्क्रिप्ट में कई बदलाव किए गए हैं। फिल्म में देशभक्ति की लहर भी होगी।

इस फिल्म में सलमान 18 वर्ष के युवा से लेकर तो उम्रदराज व्यक्ति तक का किरदार निभाएंगे। इसके लिए विशेष तकनीक का उपयोग होगा जिसका नमूना हम ‘फैन’ फिल्म में देख चुके हैं। इस फिल्म में शाहरुख खान युवा किरदार में नजर आए थे।