रूस में 14 जून से भले ही फीफा विश्व कप के ‘महासंग्राम’ का आगाज़ होने जा रहा हो लेकिन उससे पहले एक बार फिर अर्जेंटीना की खूबसूरत मॉडल फियोरेला कैस्टिलो सुर्खियों में आ गई हैं। ब्राजील में 2014 में हुए विश्व कप में यू-ट्‍यूब पर अपलोड किए गए वीडियो की वजह से कैस्टिलो रातोरात प्रसिद्ध हो गई थी, वजह ये थी कि वे 5 इंच की हील पहनकर फुटबॉल खेलती थीं।
चार बरस पहले फियोरेला कैस्टिलो ने ऊंची हील के साथ फुटबॉल के साथ अपना जुगलिंग कौशल दिखाया था। इस बार भी कैस्टिलो का रूस में जलवा दिखाने का इरादा है। ब्राजील में पिछले विश्व कप में अर्जेंटीना की टीम फाइनल में हार गई थी। तब कैस्टिलो ने दावा किया था कि वे अपने देश के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मैसी को फ्रीस्टाइलिंग में हरा सकती हैं।
28 साल की फियोरेला कैस्टिलो ने अपनी काबिलियत दिखाने के लिए 5 इंच की हील पहनकर फ्रीस्टाइलिंग कौशल का वीडियो यू-ट्‍यूब पर अपलोड किया था जिसे 26 हजार लोगों ने पसंद किया था। इसी वीडियो की वजह से वे फुटबॉल की बिरादरी में स्टार बन गईं। उन्हें मॉडलिंग से ज्यादा फ्रीस्टाइल फुटबॉल जुगलिंग के कारण जाना जाने लगा। वे पैर और सिर पर फुटबॉल का अनोखा बैलेंस बनाती हैं।
फियोरेला कैस्टिलो की मानें तो उन्होंने 2014 में विपरीत सेक्स के अंतर्गत ब्राजील में 800 पुरुषों से मुकाबला किया और उन्हें फ्रीस्टाइलिंग फुटबॉल जुगलिंग में हराया भी है। अब यह बात अलग है कि कैस्टिलो से मैच खेलने वाले पुरुष उनकी खूबसूरती से हारे या फिर वाकई उन्होंने अपने खेल के बूते पर उन्हें हराया। इस बार के विश्व कप में फियोरेला कैस्टिलो क्या कमाल करने जा रही हैं, यह देखना दिलचस्प होगा।
हैरत की बात तो यह भी है कि अर्जेंटीना की इस खूबसूरत मॉडल को भारत देश से बेहद प्यार है। यही कारण है कि उन्होंने अपने शरीर पर ‘ओम’ का टैटू बनवा रखा है।