फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए वीडियो ऐप ‘लासो’ लांच किया है। इस ऐप से यूजर्स स्पेशल इफेक्ट और फिल्टर के साथ शॉर्ट फॉर्मेट की वीडियो बनाकर शेयर कर सकेंगे। फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजर एंडी हुआंग ने एक ट्वीट में कहा कि ‘फेसबुक का नया लघु प्रारूप वीडियो ऐप लासो अमेरिका में लांच कर दिया है।
वीडियो संपादन टूल से लैस यह ऐप उपयोगकर्ताओं को अपनी वीडियो में टैक्स्ट के साथ-साथ संगीत लगाने का फीचर भी देगा। फेसबुक ने बिना किसी औपचारिक घोषणा के ऐप को लांच करने का फैसला किया था।
सीएनईटी ने फेसबुक के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा कि ‘लघु प्रारूप की मनोरंजन वीडियो के लिए लासो एक नया ऐप है। हम यहां इसकी संभावना को लेकर बहुत उत्साहित हैं और हम लोगों व वीडियो बनाने वालों से फीडबैक भी लेंगे।’ ऐप पर सभी प्रोफाइल व वीडियो सार्वजनिक होंगे।
कुछ दिनों पहले ही पहले फेसबुक अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लांच किया था। इस फीचर की सहायता से यूजर्स अपने आपको ज्यादा बेहतर तरीके से एक्सप्रेस कर सकते हैं। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपनी फेसबुक फोटो पर गाने भी जोड़ सकते हैं। यूजर्स जो भी फेसबुक स्टोरी शेयर करते हैं, वह अब उसमें ‘एड सॉन्ग टू फोटो एंड वीडियो’ फीचर की मदद से अब उसमें गाने भी जोड़ सकते हैं।