सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के दागी क्रिकेटर डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट जुलाई में देश के निचले स्तर के सीमित ओवरों के टूर्नामेंट के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका में मार्च में खेल को झकझोरने वाले गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद वार्नर के राज्य और अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट में खेलने पर एक साल, जबकि बेनक्राफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाया गया है। इन दोनों को हालांकि ऑस्ट्रेलिया में क्लब स्तर और विदेशों में घरेलू टूर्नामेंट में खेलने की स्वीकृति दी गई है।

अपने करियर को दोबारा पटरी पर लाने की कवायद के तहत ये दोनों डार्विन में एनटी स्ट्राइक लीग में हिस्सा लेंगे। यह एक महीने चलने वाला टी20 और एकदिवसीय टूर्नामेंट है, जिसमें चार फ्रेंचाइजी डेजर्ट ब्लेज, सिटी साइक्लोन्स, नार्दर्न टाइड और सदर्न स्टोर्म हिस्सा लेंगे।

बेनक्राफ्ट पूरे टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध रहेंगे, जबकि वार्नर ने 21 और 22 जुलाई को होने वाले दो वनडे खेलने की प्रतिबद्धता जताई है। नार्दर्न टैरीटरी के क्रिकेट प्रमुख जोएल मौरिसन ने बयान में कहा, हमें खुशी है कि कैमरन और डेविड स्ट्राइक लीग के लिए डार्विन में हमारे साथ जुड़ेंगे।

उनकी मौजूदगी और अनुभव हमारे स्थानीय खिलाड़ियों के लिए बहुमूल्य होगा। सितंबर से अपनी सिडनी क्लब टीम रेंडविक पीटरशैम की ओर से खेलने की तैयारी कर रहे वार्नर ने पिछले महीने डार्विन में क्रिकेट क्लीनिक भी चलाए थे।