इंदौर। केवल इंदौर शहर ही नहीं बल्कि पूरा देश राष्ट्रीय संत भय्यू महाराज की मौत से सकते में है जिन्होंने मंगलवार के दिन अपने ही घर मेें बेटी के कमरे में जाकर कनपटी पर पिस्तौल सटाकर आत्महत्या कर ली। कहा जा रहा है कि भय्यू महाराज पत्नी डॉ. आयुषी और बेटी कुहू के बीच विवाद की वजह से परेशान थे। भय्यू महाराज के साथ ही उनके कर्मचारियों और परिजनों को भी इन दोनों के बीच विवाद की आशंका थी।

12 बजे तक होंगे भय्यू महाराज के अंतिम दर्शन, दोपहर 2 बजे अंतिम विदाई
 बेटी के रूम को लेकर पत्नी से हुआ था विवाद : दूसरी शादी के बाद से ही भय्यू महाराज की पत्नी और बेटी में नहीं बन रही थी। बेटी इस शादी से नाराज थी और वह इसमें शामिल भी नहीं हुई थी। घर में पुताई के समय कुहू की मां माधवी की फोटो हटा दी गई थीं तब भी घर में झगह़ा हुआ था। बताया जा रहा है कि बेटी पुणे से इंदौर आ रही थी, उसके अस्त व्यस्त कमरे को लेकर पत्नी से भय्यू महाराज का विवाद हुआ था।

राष्ट्रीय संत भय्यू महाराज के सुसाइड का ‘कलह’ कनेक्शन

आखिर कलह का कारण क्या था : मीडिया में बताया जा रहा है कि भय्यू महाराज की आत्महत्या का कारण संपत्ति विवाद हो सकता है। भय्यू महाराज को नजदीक से जानने वालों को पता है कि उनकी दूसरी शादी विवादों में रही है। उन्होंने 2015 में पहली पत्नी माधवी के निधन के बाद डॉ. आयुषी शर्मा से दूसरी शादी 2017 में की थी। संभवत: उनके पारिवारिक कलह के मूल कारण में दूसरी पत्नी ही रही हैं।

भय्यू महाराज की आत्महत्या का कारण पा‍रिवारिक विवाद तो नहीं?

बेटी ने लगाया गंभीर आरोप : भय्यू महाराज की बेटी कूहू ने पुलिस को बताया कि वह डॉ. आयुषी को मां नहीं मानती। उनके कारण पिता ने यह कदम उठाया है। उन्हें जेल में बंद कर दो।