ढाका। चटगांव में खेले गए पहले क्रिकेट टेस्ट में जहां रनों की बारिश हुई तो वहीं दूसरे और सीरीज के आखिरी टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को मेजबान बांग्लादेश ने श्रीलंका की पहली पारी 222 रन के स्कोर पर सस्ते में समेट दी। वहीं दिन की समाप्ति तक उसने अपने भी चार विकेट गंवा दिए।

पहले चटगांव टेस्ट में दोनों टीमों ने 1500 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया था, जो बांग्लादेश की जमीन पर रनों के लिहाज से दूसरा सर्वाधिक स्कोर वाला मैच था लेकिन दूसरा मैच पहले से बिल्कुल विपरीत रहा जहां पहले ही दिन 14 विकेट गिर गए। वहीं दिन का खेल समाप्त होने तक बांग्लादेश की टीम ने 22 ओवर के खेल में मात्र 56 रन पर अपने चार विकेट गंवा दिए।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन वह 65.3 ओवर में 222 रन पर ही सिमट गई। मेहमान टीम की पारी में केवल दो बल्लेबाज ओपनर कुशल मेंडिस ने 68 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि मध्यक्रम के रौशन सिल्वा ने 56 रन बनाए और दोनों बड़े स्कोरर रहे।

इसके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज टिककर रन नहीं बना सका। बांग्लादेश की तरफ से अब्दुर रज्जाक ने 63 रन देकर चार और तैजुल इस्लाम ने 83 रन पर चार विकेट निकाले जबकि मुस्ताफिजुर रहमान ने 17 रन पर दो विकेट लिए। वहीं श्रीलंकाई गेंदबाजों को भी विकेट पर काफी मदद मिली जिन्होंने बांग्लादेश
की पहली पारी में 45 रन पर चार विकेट निकाल दिए।

दिन की समाप्ति तक लिटन दास 24 और मेहदी हसन मिराज पांच रन पर नाबाद हैं और मेजबान टीम छह विकेट के साथ विपक्षी टीम से 166 रन पीछे है। ओपनर तमीम इकबाल (4), इमरूल काएस (19), मोमिनुल हक (0) और मुशफिकुर रहीम (1) रन पर आउट हुए। सुरंगा लकमल ने 15 रन पर दो विकेट और दिलरूवान परेरा ने एक विकेट लिया।