फिल्मों में आने के पहले अर्जुन कपूर इतने मोटे थे कि उन्होंने सोचा भी नहीं था कि वे हीरो बनेंगे। सलमान ने जब उन्हें हीरो बनने की सलाह दी तो अर्जुन के साथ-साथ उनके पिता बोनी कपूर भी सलमान का मुंह ताकने लगे कि वे कैसी बात कर रहे हैं? लेकिन सलमान इस बात पर गंभीर थे। उन्होंने अर्जुन को वज़न कम करने की सलाह दी और बाद में अर्जुन ने बतौर अभिनेता अपने करियर की शुरुआत की।

सलमान को अर्जुन ने हमेशा सम्मान दिया और वे अक्सर कहते भी हैं कि वे सलमान के कारण ही वे फिल्मी दुनिया में हैं। लेकिन पिछले कुछ महीनों से दोनों के बीच संबंध सामान्य नहीं है। अर्जुन का नाम मलाइका अरोरा से जुड़ा है, सलमान को यह बात पसंद नहीं आ रही है।

अर्जुन और मलाइका ने इस बारे में कभी भी बात नहीं की है, लेकिन लगातार दोनों की नजदीकियों के चर्चे होने से लगता है कि कुछ तो बात है। कहा जाता है कि इस बारे में अर्जुन को बोनी कपूर ने भी समझाया, लेकिन उनकी नहीं सुनी गई। सुनने में आया है कि इस वजह से अर्जुन से सलमान नाराज हैं।

अर्जुन ने भी अब सलमान का साथ छोड़ दिया है और इन दिनों अजय देवगन के खेमे में वे शामिल हो गए हैं। अर्जुन के करियर में अजय खासी रूचि ले रहे हैं। जब वे निर्देशक राजकुमार गुप्ता के साथ ‘रेड’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तब राजकुमार गुप्ता ने उन्हें ‘इंडियाज़ मोस्ट वांटेड’ की स्क्रिप्ट सुनाई और कहा कि किस हीरो को फिल्म में लेना चाहिए।

अजय ने अर्जुन का नाम सुझाया और राजकुमार गुप्ता ने बिना देर किए अर्जुन को साइन कर लिया। यह एक रॉ एजेंट की कहानी है और अर्जुन इस समय नेपाल में इस फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं।
अब सुनने में आया है कि अर्जुन को लेकर खुद अजय एक फिल्म शुरू करने वाले हैं। वे इसे अपने बैनर तले बनाएंगे। अर्जुन भी अजय की सलाह मान रहे हैं और अब उनका करियर अजय की देखरेख में आगे बढ़ रहा है।