फिल्म निर्देशक नीरज पांडे ने ऐ वेडनेस डे, स्पेशल 26 और बेबी जैसी बेहतरीन फिल्में निर्देशित की हैं। आमतौर पर अक्षय कुमार के साथ फिल्म बनाने वाले नीरज अब पहली बार अजय देवगन के साथ काम करने जा रहे हैं। उनकी अगली फिल्म ‘चाणक्य’ में अजय देवगन नजर आएंगे।

यह फिल्म चाणक्य के जीवन और उनकी शिक्षा पर आधारित है। चाणक्य का किरदार अजय देवगन निभाएंगे। फिल्म की शूटिंग दिसम्बर से शुरू होगी। स्टार्ट टू फिनिश का शेड्यूल रहेगा। फिल्म को अगले वर्ष रिलीज करने की भी प्लानिंग हुई है।

फिल्म से जुड़े सूत्र के अनुसार अजय देवगन फिल्म में डबल रोल निभाते हुए नजर आएंगे। फिल्म में आज के दौर का एक प्रशासक होगा जो चाणक्य की तरह सोचता है और काम करता है। वह चाणक्य की जिंदगी के प्रति सोच और राजनीति के सूत्रों को आज के दौर में लागू करने की कोशिश करता है। इस प्रशासक की भूमिका में अजय होंगे।
उनका दूसरा रोल चाणक्य का होगा। जब भी आज का अजय देवगन मुश्किल में फंसता है वह चाणक्य को याद करता है। चाणक्य आकर उसकी समस्या को सुलझाता है। कुछ-कुछ मामला ‘लगे रहो मुन्नाभाई’ की तरह होगा जिसमें मुन्नाभाई को गांधी नजर आते थे।

इस फिल्म के जरिये नीरज वर्तमान और अतीत को मिलाने की कोशिश करेंगे। साथ ही मॉडर्न डे पॉलिटिक्स को भी दिखाया जाएगा और यह भी दर्शाया जाएगा कि चाणक्य आज भी कितने प्रासंगिक हैं।
अजय देवगन इस फिल्म और नीरज पांडे के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं। उनका कहना है कि उन्होंने नीरज के काम को बारीकी से देखा है और नीरज का कहानी को स्क्रीन पर पेश करने का तरीका शानदार है।
इससे पहले अजय देवगन ने ‘एक्शन जैक्सन’ (2014) में डबल रोल निभाया था।